ब्रह्माकुमारीज़ नशा मुक्त भारत अभियान के तहत युवा विद्यार्थियों को नशा से दूर रहने की दिलाई प्रतिज्ञा - fastnewsharpal.com
फास्ट न्यूज हर पल समाचार पत्र,

ब्रह्माकुमारीज़ नशा मुक्त भारत अभियान के तहत युवा विद्यार्थियों को नशा से दूर रहने की दिलाई प्रतिज्ञा

 ब्रह्माकुमारीज़ नशा मुक्त भारत अभियान के तहत युवा विद्यार्थियों को नशा से दूर रहने की दिलाई प्रतिज्ञा




मण्डला-

ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान द्वारा नशा मुक्त भारत अभियान के कार्यक्रम विद्यालयों में किये जा रहे हैं। यह कार्यक्रम शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय औरई, मेढाताल के शासकीय स्कूल,ज्ञानदीप स्कूल, महर्षि स्कूल में किया गया। 

ज्ञानदीप स्कूल के कार्यक्रम में राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी ममता दीदी, राजयोग शिक्षिका ब्रह्माकुमारी ओमलता दीदी, रोटरी क्लब के सदस्य एवं शुभा होंडा मोटर्स के संचालक भ्राता संजय तिवारी, ज्ञानदीप स्कूल के प्रिंसिपल भ्राता रफीक खान एवं विद्यालय के समस्त विद्यार्थी उपस्थित रहे।

 इसके साथ महर्षि स्कूल में कार्यक्रम किया गया। इस कार्यक्रम में राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी ममता दीदी, राजयोग शिक्षिका ब्रह्माकुमारी ओमलता दीदी,

 जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के जिला न्यायाधीश/ सचिव भ्राता डी.आर. कुमरे, महर्षि स्कूल के प्रिंसिपल भ्राता उपेंद्र शुकला जी उपस्थित रहे।


ब्रह्माकुमारी ओमलता दीदी ने नशा मुक्त भारत अभियान के लक्ष्य बताये कि सभी को नशा के दुष्प्रभावों के बारे में बता कर उन्हें जागरूक करना ताकि वह नशे से अपने आप को बचा सकें।

और कहा कि नशा करने वाले व्यक्ति पर कोई भी भरोसा नहीं करता। इसलिए हमेशा अच्छे संस्कार धारण करना चाहिए।


राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी ममता दीदी ने कहा कि हमारा शरीर भगवान का दिया हुआ सबसे अच्छा उपहार है इसे नशा करके खराब नहीं करना चाहिए। काफी संख्या में आज युवा वर्ग नशे की ओर जाता जा रहा है, नशे को फैशन के रूप में समझते हैं। नशे की बुरी आदतों के फलस्वरूप लोगों को आर्थिक परेशानियों और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसलिए जब हम नशे से दूर रहेंगे तभी खुद को ,समाज को और भारत देश को सशक्त बना सकेंगे।


ज्ञानदीप स्कूल के प्रिंसिपल भ्राता रफीक खान जी ने कहा कि ब्रह्माकुमारीज संस्थान द्वारा चलाए जा रहे नशा मुक्त भारत अभियान के द्वारा जरूर सभी  नशा से होने वाले दुष्प्रभावों से अवगत होंगे और नशे से दूर रहेंगे। युवा विद्यार्थियों को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया।


भ्राता संजय तिवारी ने ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान द्वारा निकाले जा रहे नशा मुक्त भारत अभियान की बहुत सराहना की।


भ्राता डी.आर. कुमरे जी ने कहा कि किसी भी व्यक्ति को भी नशा नही करना चाहिए। साथ ही विद्यार्थियों को बताया कि सोशल मीडिया का गलत उपयोग और अधिक इस्तेमाल करना भी एक प्रकार का नशा है, इसलिए सभी को सोशल मीडिया का उपयोग कम से कम करना चाहिए।


महर्षि स्कूल के प्रिंसिपल भ्राता डॉ. उपेंद्र शुक्ला जी ने कहा नशा करने से स्व में कंट्रोल नही होता। दूसरे को देखकर हमें नशा नहीं करना चाहिए। जो भविष्य में शरीर को खराब करे वह काम हमें नही करना चाहिए। 

सभी अपने भविष्य को बनाने के लिए अच्छी आदतों को सीखें। 


इसके बाद ब्रह्माकुमारी ओमलता दीदी ने सभी को नशा मुक्त रहने की प्रतिज्ञा दिलवाई। सभी ने इस कार्यक्रम की बहुत सराहना की।

Previous article
Next article

Articles Ads

Articles Ads 1

Articles Ads 2

Advertisement Ads