इलेक्ट्रो होम्योपैथिक चर्म रोग कार्यशाला संपन्न - fastnewsharpal.com
फास्ट न्यूज हर पल समाचार पत्र,

इलेक्ट्रो होम्योपैथिक चर्म रोग कार्यशाला संपन्न

इलेक्ट्रो होम्योपैथिक चर्म रोग कार्यशाला संपन्न



रायपुर

 छत्तीसगढ़ की एक नई ऊर्जा डॉ राधिका यादव  के माध्यम से एक दिवसीय चर्म रोग पर इलेक्ट्रो होम्योपैथिक कार्यशाला हांडीपारा रायपुर में संपन्न हुआ। जिसमें दिल्ली के मशहूर डॉ आर के माहेश्वरी चर्म रोग  कंसलटेंट जो की इलैक्ट्रो होम्योपैथी औषधि से 22 वर्षो से चर्म रोग ठीक कर रहे हैं। 


कार्यक्रम की शुरुआत इलेक्ट्रो होम्योपैथी चिकित्सा शास्त्र के पितामह डॉ काउंट सीजर मैटी जी की पूजा अर्चना कर की गई। 



डॉ आर के माहेश्वरी  ने कार्यशाला में  यह जानकारी देते हुए बताया कि आप इलैक्ट्रो होम्योपैथी की मात्र 13 औषधि एवं डाइल्यूशन फॉर्मूला से चर्म रोग के सफल चिकित्सक बन सकते हैं। इलैक्ट्रो होम्योपैथी की औषधि एक syenergy है समायोजित ऊर्जा एक ही समान औषधीय गुण रखने वाले औषधीय पौधों को आपस मे तैयार करके औषधि बनाई जाती है जो तुरंत ही असरकारक है। जैसे हम भोजन करते हैं उसमे विभिन्न प्रकार के मसाले जाते हैं जिनका अलग ही महत्व है। डॉ आर के माहेश्वरी ने syenergy को भोजन का उदाहरण हुए समझाया 


साथ ही चर्म रोग को कैसे पहचाने ? कैसे निवारण करे? पुराने से पुराने चर्म रोग को कैसे ठीक करे? नए चर्म को कैसे पहचाने? चर्म रोग की बेसिक जानकारी दी। 


कार्यशाला  में अलग-अलग जगह से इलेक्ट्रो होम्योपैथिक चिकित्सकों की उपस्थिति रही डॉ अशोक दुबे डॉ डी आर सिन्हा , डॉ यू के जाटवार  डॉ हरीश कुराहे , डॉ रमेश सोनसायटी  डॉ गीता साहू  डॉ सविता नामदेव , डॉ सुभाष खत्री डॉ कमलजीत साहू साहित पचास चिकित्सकों की उपस्थिति रही । कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर डी आर सिन्हा ने किया आभार प्रदर्शन डॉक्टर अशोक दुबे ने किया उक्त जानकारी छत्तीसगढ़ मीडिया प्रभारी डॉक्टर रमेश कुमार सोनसायटी ने दी है।

Previous article
Next article

Articles Ads

Articles Ads 1

Articles Ads 2

Advertisement Ads