बेबी हिमांशी ने पहना सफलता का ताज .... दिया संदेश- सफल होना है तो कड़ी मेहनत करें- अभी और आजlll - fastnewsharpal.com
फास्ट न्यूज हर पल समाचार पत्र,

बेबी हिमांशी ने पहना सफलता का ताज .... दिया संदेश- सफल होना है तो कड़ी मेहनत करें- अभी और आजlll

 बेबी हिमांशी ने  पहना सफलता का ताज .... दिया संदेश- सफल होना है तो कड़ी मेहनत करें- अभी और आजlll



देवभोग /गरियाबंद.... . .

  कितना सही कहा गया है- घर में बेटे का जन्म होता है तो वह 'भाग्य' कहलाता है- और बेटियों का जन्म होता है तो वह 'सौभाग्य' कहलाता है।।।"""आप- हमारे- सबके  सर्द मौसम रुपी जीवन की बेटी है सुहानी धूप- बेटियां होती ब्रह्मांड स्वरूपा मां- स्नेहिल बहन- अटूट प्रेम का प्रतीक समर्पित अर्धांगिनीऔर होती है देवी दुर्गा का रूप"""!आज हर जगह बेटियां परचम लहरा रही है इसकी वजह होती है इनमें बेटों से ज्यादा जिम्मेदारी लेने की ताकत होती है पौराणिक कॉल से आज तक सभी जगह यह देखने को मिलता हैll

दुर्गम एवं पिछड़े क्षेत्र से निकली प्रतिभा--- बेबी हिमांशी...... उम्र 11 वर्ष  दुबली काया चेहरे में हल्की सी मुस्कान, आंखों में कौतूहल- आगे बढ़ने का जुनून, और 8 घंटे मेहनत करने का जज्बा -पहली बार में नवोदय विद्यालय की कठिन परीक्षा पास करके गरियाबंद जिले के देवभोग तहसील उड़ीसा बॉर्डर से लगे दुर्ग म  क्षेत्र गोहरापदर के निवासी धर्म प्रेमी -सामाजिक सेवा में अग्रणी हंसमुख -दाऊलाल यदु एवं उनकी धर्मपत्नी श्रीमती भोज यदु अंचल के ख्याति नाम तारिणी मेडिकोज के संचालक दंपति की बड़ी बेटी हिमांशी यदु ने गरियाबंद जिले सहित पूरे देवभोग क्षेत्र का नाम रोशन कर दिया।

पढ़ाई के साथ मोटिवेशन के लिए हमेशा जिज्ञासू....... विन्जन पब्लिक स्कूल गोहरा पदर में कक्षा पांचवी की छात्रा हिमांशी यदु अपनी पढ़ाई के साथ नवोदय की परीक्षा की तैयारी विगत 8 महीने से 7 से 8 घंटे पढ़ाई और प्रेक्टिस लगातार कर रही थी और इस बच्चे को ब्यूरो चीफ एवं मोटिवेशनल स्पीकर महेंद्र सिंह ठाकुर  के बारे में जैसे पता चला अपने पापा से आग्रह करके हमेशा संवाददाता को बुलाकर मोटिवेशनल स्पीच बहुत ध्यान से बेहद प्रसन्नता से सुनती थी ,और अपनी जिज्ञासा का समाधान भी पाती थी ।यहां यह बताना जरूरी है इस संवाददाता का कार्य ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को मोटिवेट करना भी है बच्चे छोटे हो या बड़े आज के कंपटीशन के दौर में हमेशा तनाव ग्रस्त हो जाते हैं इससे उनको दूर रखना बेहद आवश्यक हो जाता है। बेबी हिमांशी यादव से भविष्य के बारे में बात करने पर उन्होंने कहा वह आइ.ए.एस. बनकर अपने क्षेत्र सहित सभी दुर्गम क्षेत्रों में प्रगति के लिए कुछ नया कर गुजरने की तमन्ना रखती हैं। बेबी हिमांशी अपनी तैयारी के साथ अपने छोटे भाई जयदीप को भी पढ़़ाती थी, उनके मिशन में इनकी माता श्रीमती भोज यदि का भी विशेष योगदान है। मैं हिमांशी के माध्यम से पूरे देश की बेटियों के द्वारा उनके पेरेंट्स को यह संदेश देना चाहता हूं क्योंकि कभी-कभी  पेरेंट्स बेटियों की सफलता के लिए बेसब्र हो जाते हैं????।।।"" पापा मंजिल  कठिन है-- लेकिन आपकी बेटी हिम्मत नहीं हारेगी....खुद पर इतना भरोसा है कि आपकी बेटी बाजी जरूर मारेगी"" ।।।

बच्चों के स्कूल का ब्रांड नहीं वहां के शैक्षणिक वातावरण को परखना जरूरी..... यहां यह बताना जरूरी है गोहरा पदर में विन्जन पब्लिक स्कूल जिसकी इमारत तो साधारण है लेकिन यहां के स्कूल के स्टाफ शिक्षा के क्षेत्र में असाधारण है ,जिसमें प्रधानाचार्य शुभम पंडा, शिक्षक स्वाधीन कुमार एवं विश्व देव महापात्र एवं पूरा स्टाफ हमेशा समर्पित भाव से बच्चों के सर्वांगीण विकास और कॉम्पिटेटिव एक्जाम की तैयारी समर्पित भाव से करवाते हैं, उसी का परिणाम है इनके स्कूल से बेबी हिमांशी सहित दो बच्चे और नवोदय में सेलेक्ट हुए हैं और मिली जानकारी के अनुसार पूरे  देवभोग क्षेत्र से एक या दो लोगों का सिलेक्शन और हुआ है जोकि इस स्कूल के शैक्षणिक वातावरण की उत्तमता को दर्शाता है।

बेबी हिमांशी की शाइनिंग सक्सेस पर लगातार मिल रही बधाइयां......... बेबी हिमांशी  की सफलता पर बिंद्रा नवागढ़ क्षेत्र के विधायक जनक ध्रुव , डॉक्टर टी एस सोनवानी प्राचार्य शासकीय नवीन महाविद्यालय गोहरापदर, अनिल महेश्वरी बिजनेस आईकॉन देवभोग क्षेत्र, लक्ष्मी नारायण अवस्थी वरिष्ठ अधिवक्ता देवभोग ,रमेश साहू वरिष्ठ अधिवक्ता देवभोग, श्रीमती मीनाक्षी बनर्जी समाजसेवी देवभोग, श्रीमती नीता कश्यप समाजसेवी गोहेकेला, अशोक गर्ग एवं शिवकुमार अग्रवाल बिजनेसमैन देवभोग, के.एन. शुक्ला वरिष्ठ व्याख्याता शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला देवभोग, घनश्याम प्रधान सरपंच एवं वरिष्ठ समाजसेवी देवभोग, असीम कुर्रे सब इंजीनियर सीएसईबी देवभोग, रूप सिंह माझी रिटायर्ड सीनियर ब्रांच मैनेजर छत्तीसगढ़ ग्रामीण बैंक ,सुश्री प्रभा प्रजापति नर्सिंग ऑफिसर जाखरपारा , सुश्री नमिता यादव नर्सिंग ऑफिसर खुटगांव देवभोग ,सुश्री मंजूषा मांडावी नर्सिंग स्टाफ खुटगांव, कांग्रेस के दिग्गज नेता अंचल के प्रसिद्ध समाजसेवी तपेश्वर सिंह राजपूत तेतल खूंटी ,दुर्योधन सिंह मांझी प्राचार्य शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला उरमाल, जागेश्वर सिन्हा युवा बिजनेस आईकॉन गोहरा पदर, रेस राम यादव समाजसेवी गौहरापदर, संजय मित्तल बिजनेसमैन गोहरापदर, सुरेश राजपुरोहित युवा बिजनेस गोहरापदर ,केनूराम यादव समाजसेवी गोहरापदर, सहित अनेक लोगों ने बेबी हिमांशी के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उनको, उनके परिवार को और स्कूल स्टाफ को अनेक बधाई और शुभकामनाएं दिए हैं। ।।


Previous article
Next article

Articles Ads

Articles Ads 1

Articles Ads 2

Advertisement Ads