चिरंतन पत्रिका का रायपुर में हुआ विमोचन--छत्तीसगढ़ की पुरा स्थलों का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर होगा प्रचार - प्रसार - fastnewsharpal.com
फास्ट न्यूज हर पल समाचार पत्र,

चिरंतन पत्रिका का रायपुर में हुआ विमोचन--छत्तीसगढ़ की पुरा स्थलों का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर होगा प्रचार - प्रसार

 चिरंतन पत्रिका का रायपुर में हुआ विमोचन--छत्तीसगढ़ की पुरा स्थलों का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर होगा प्रचार - प्रसार 

 


आरंग

 महाराष्ट्र मंडल, चौबे कॉलोनी, रायपुर में विश्व संग्रहालय दिवस के उपलक्ष्य में संस्कार भारती के तत्वाधान में प्राचीन कला विभाग के अंतर्गत चिरंतन पत्रिका के प्रथम अंक (छत्तीसगढ़ प्रांत) का विमोचन संस्कार भारती सदस्य योगेश अग्रवाल,डा. पुरुषोत्तम चंद्राकर, योगेन्द्र चौबे, अनिल जोशी, रिखी क्षत्री के द्वारा किया गया।



जिसमें ग्राम तामासिवनी निवासी पत्रिका की सह - संपादिका डा. शुभ्रा रजक तिवारी जी ने विमोचन के दौरान पत्रिका के संदर्भ में विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए कहा कि इस पत्रिका के माध्यम से भारतीय संस्कृति, पुरातत्व एवं प्राचीन कला विधा जिसमें 64 कलाओं का समावेश है उसे उजागर कर शोध परक दृष्टिकोण से आलेखन कार्य कर जन - जन तक पहुंचाया जाएगा। छत्तीसगढ़  के आरंग, राजिम, सिरपुर, मल्हार, शिवरीनारायण, भोंगापाल, बारसूर, डीपाडीह जैसे अनेक पुरातात्विक स्थलों पर भी शोध आलेखों का लेखन व इन गौरवशाली स्थलों को इस पत्रिका के माध्यम से न केवल छत्तीसगढ़ अपितु राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तरों पर ले जाया जाएगा। इस पत्रिका में छत्तीसगढ़ के अनेक प्राचीन विधाओं को शोध - आलेख के माध्यम से प्रकाशित किया गया है जिसमें छत्तीसगढ़ की धार्मिक, सामाजिक, पुरातात्विक और सांस्कृतिक पृष्ठ - भूमि का समायोजन दिखाई देता है। वहीं इस पत्रिका में चरौदा के शिक्षक महेन्द्र कुमार पटेल के आलेख छत्तीसगढ़ के सामाजिक धार्मिक जीवन में महानदी का महत्व पर लिखा आलेख को भी विशेष रूप से स्थान दिया गया है।

Previous article
Next article

Articles Ads

Articles Ads 1

Articles Ads 2

Advertisement Ads