*ब्रह्माकुमारीज संस्थान मण्डला में अंतर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस पर रखी गई ड्राइंग प्रतियोगिता* - fastnewsharpal.com
फास्ट न्यूज हर पल समाचार पत्र,

*ब्रह्माकुमारीज संस्थान मण्डला में अंतर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस पर रखी गई ड्राइंग प्रतियोगिता*

 *ब्रह्माकुमारीज संस्थान मण्डला में अंतर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस पर रखी गई ड्राइंग प्रतियोगिता*



मण्डला-

 ब्रह्माकुमारीज संस्थान में अंतर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस के उपलक्ष्य पर ड्राइंग प्रतियोगिता रखी गई। यह कार्यक्रम ब्रह्माकुमारीज मार्ग, बस स्टैंड के पीछे स्थित स्थानीय सेवाकेंद्र "विश्व शांति भवन" में आयोजित समर कैम्प के दौरान यह कार्यक्रम रखा गया। 



इस कार्यक्रम में राजयोग शिक्षिका ब्रह्माकुमारी ओमलता दीदी, इको क्लब के सदस्य एवं प्रकृति प्रेमी भ्राता राजेश छत्री जी एवं समर कैंप में उपस्थित सभी बच्चे उपस्थित रहे।



ब्रह्माकुमारी ओमलता दीदी ने सभी को जैव विविधता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जिस प्रकार हम मानव सेवा करते हैं उसी प्रकार पक्षियों की भी सेवा करनी चाहिए। वर्तमान में भीषण गर्मी है, पानी के अभाव में पशु पक्षी मर रहे हैं, इसलिए उनके लिए पानी की व्यवस्था करनी चाहिये।


भ्राता राजेश छत्री जी ने सभी को जैव विविधता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए बच्चों को बताया कि वर्ष 2024 अंतर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस का विषय ' योजना का हिस्सा बनें ' है।  पशु पक्षियों और पर्यावरण की विस्तृत जानकारी दी।

 सभी बच्चों को पछियों के लिये मिट्टी के पात्र में पानी रखना सिखाया। और सभी बच्चों को अपने अपने घर मे पछियों के लिए पानी रखने के लिए प्रेरित किया।


इसके बाद सभी को जिला पुरातत्व संग्रहालय घुमाया गया। यहां पर बच्चों ने 6 करोड़ वर्ष पुराना पेड़, डाइनासोर के अंडे और मूर्तियां देखकर बहुत खुश हुए।

Previous article
Next article

Articles Ads

Articles Ads 1

Articles Ads 2

Advertisement Ads