*देखे वीडियो --ब्रह्माकुमारीज संस्थान द्वारा अंतर्राष्ट्रीय नर्सेस दिवस पर नर्सेस के सम्मान में किया गया कार्यक्रम विश्व शांति भवन के सभागृह में सम्पन्न* - fastnewsharpal.com
फास्ट न्यूज हर पल समाचार पत्र,

*देखे वीडियो --ब्रह्माकुमारीज संस्थान द्वारा अंतर्राष्ट्रीय नर्सेस दिवस पर नर्सेस के सम्मान में किया गया कार्यक्रम विश्व शांति भवन के सभागृह में सम्पन्न*

 *ब्रह्माकुमारीज संस्थान द्वारा अंतर्राष्ट्रीय नर्सेस दिवस पर नर्सेस के सम्मान में किया गया कार्यक्रम विश्व शांति भवन के सभागृह में सम्पन्न*



वीडियो .......




मण्डला-

 प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय मण्डला के तत्वाधान में ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के "मेडिकल विंग" द्वारा "अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस" का कार्यक्रम आयोजित किया गया। यह कार्यक्रम ब्रह्माकुमारीज मार्ग, बस स्टैंड के पीछे स्थित "विश्व शांति भवन" के सभाग्रह में सम्पन्न हुआ।



इस कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारीज़ मण्डला की क्षैत्रीय संचालिका राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी ममता दीदी, स्त्री रोग विशेषज्ञ बहन डॉ नृपिका पथारिया,  सरदार पटेल स्कूल ऑफ नर्सिंग इंस्टीट्यूट के प्रशासनिक अधिकारी आशीष ज्योतिषी ,   सरदार पटेल स्कूल ऑफ नर्सिंग इंस्टीट्यूट के वाईस प्रिंसीपल बहन नमिता जी, भ्राता प्रेम नारायण साहू, सीनियर नर्सिंग स्टाफ बहन इंद्रा एवं नर्सेस सहित इंस्टिट्यूट के नर्सेस स्टूडेंट उपस्थित रहे।


 सर्वप्रथम ब्रह्माकुमारी शिवकुमारी बहन ने मंचासीन अतिथियों का तिलक लगाकर और गुलदस्ते देकर स्वागत किया। इसके साथ सभी नर्सेस का भी तिलक लगाकर पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।


बहन ने सभी अतिथियों और नर्सेस के सम्मान में बहुत सुंदर नृत्य प्रस्तुत किया।



ब्रह्माकुमारी ममता दीदी ने सर्वप्रथम सभी को नर्सेस दिवस की शुभकामनाएं दीं और कहा कि हमारे लिए बहुत बहुत खुशी का दिन है जो हमारे जीवन को बचाती हैं और सुरक्षित रखती हैं, उन नर्सेस बहनों का आज हम अंतर्राष्ट्रीय नर्सेस दिवस पर सम्मान कर रहे हैं। आज यह कार्यक्रम ब्रह्माकुमारीज के विश्व शांति भवन के सभागृह कर रहे हैं जिससे कि आप सभी पवित्र और योगयुक्त वाइब्रेशन का अनुभव कर सकें। राजयोग के माध्यम से परमपिता परमात्मा से अपने अंदर शक्तियां लेकर हम अपने कार्य करें। आप नर्सेस के साथ दुआयें बहुत हैं क्योंकि आप सभी निःस्वार्थ भावना से मरीजों का ख्याल रखते हैं।


भ्राता आशीष ज्योतिषी जी ने सभी को नर्सेस दिवस की शुभकामनायें दीं और कहा कि हमारे जीवन मे बीमारियां आती है तो सबसे पहले नर्स की आवश्यकता होती है। नर्सेस स कहा कि नर्सिंग की फंडामेंटल को फॉलो करते हुए देश की तरक्की में योगदान दें। इसके साथ नर्सिंग इंस्टीट्यूट के स्टाफ और नर्सेस का सम्मान करने के लिए  ब्रह्माकुमारी ममता दीदी का धन्यवाद दिया।


डॉ नृपिका जी ने कहा कि नर्सेस हॉस्पिटल और मेडिकल सेंटर्स की नींव होती हैं। समाज और हेल्थकेयर इंडस्ट्री में नर्सों के योगदान अतुलनीय है।


बहन नमिता चौरसिया ने कहा कि नर्सेस देश का भविष्य होती हैं। निःस्वार्थ भावना से मरीजों की सेवा करती हैं।

Previous article
Next article

Articles Ads

Articles Ads 1

Articles Ads 2

Advertisement Ads