25 तारीख को भाजपा ने मनाया सुशासन दिवस, पूर्व मंत्री साहू हुए शामिल - fastnewsharpal.com
फास्ट न्यूज हर पल समाचार पत्र,

25 तारीख को भाजपा ने मनाया सुशासन दिवस, पूर्व मंत्री साहू हुए शामिल

25 तारीख को भाजपा ने मनाया सुशासन दिवस, पूर्व मंत्री साहू हुए शामिल



गोबरा नवापारा /अभनपुर 

पूर्व कृषि मंत्री चंद्रशेखर साहू ने सोमवार 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई की जयंती "सुशासन दिवस" के अवसर पर ग्राम केंद्री के अटल चौंक में स्थापित स्व. बाजपेई जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया । इस अवसर पर श्री साहू ने कहा कि आज अगर हम छत्तीसगढ़वासियों के घर के बाहर हमारे पते (एड्रेस) में छत्तीसगढ़ लिखा है, तो इसका श्रेय केवल और केवल स्वर्गीय वाजपेई जी को जाता है, जिन्होंने करोड़ों छत्तीसगढ़ियों की भावनाओं का सम्मान करते हुए हमें छत्तीसगढ़ राज्य की सौगात दी । श्री साहू ने कहा कि अटल जी अजातशत्रु थे और तमाम वैचारिक मतभेदों के बावजूद विपक्षी भी उनकी मुक्त कंठ से प्रशंसा करते थे । अपने प्रधानमंत्री कार्यकाल में अटल जी ने भारत देश के गौरव को लौटाने का काम किया और जिस कुशलता से देश का नेतृत्व किया, वह अपने आप में उल्लेखनीय है । यही कारण है कि उनके जन्म दिवस को भारत सरकार द्वारा "सुशासन दिवस" के रूप में मनाया जाता है । अटल जी जैसा व्यक्तित्व पाना हर किसी का सपना है, लेकिन यह किसी के भी  वश में नहीं है । 



इसके बाद श्री साहू ग्राम केंद्री में ही सतनामी समाज द्वारा आयोजित गुरु घासीदास जयंती में शामिल हुए, जहां उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि "मनखे-मनखे एक समान" का नारा देने वाले बाबा गुरु घासीदास जी ने सामाजिक कुरीतियों तथा असमानताओं को दूर कर समाज को एक सूत्र में पिरोने का उल्लेखनीय कार्य किया है । हम सभी की आस्था के केंद्र बाबा गुरु घासीदास जी ने सम्पूर्ण विश्व को ज्ञान का जो अनमोल वरदान दिया है उसके लिए वे संपूर्ण विश्व में सदैव वंदनीय रहेंगे।

उक्त कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष   अनिल अग्रवाल, सरपंच अंजनी सिन्हा, नेत राम साहू,  नंदनी साहू,पोखन साहू,कृपा राम साहू सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

Previous article
Next article

Articles Ads

Articles Ads 1

Articles Ads 2

Advertisement Ads