जिस राज्य के रिजल्ट ने सबसे ज्यादा चौंकाया, जानिए वहां किन फैक्टर्स पर चूक गई कांग्रेस - fastnewsharpal.com
फास्ट न्यूज हर पल समाचार पत्र,

जिस राज्य के रिजल्ट ने सबसे ज्यादा चौंकाया, जानिए वहां किन फैक्टर्स पर चूक गई कांग्रेस

  जिस राज्य के रिजल्ट ने सबसे ज्यादा चौंकाया, जानिए वहां किन फैक्टर्स पर चूक गई कांग्रेस


छत्तीसगढ़ वो जगह, जहां एक्सपर्ट से लेकर आम लोग तक जिस राज्य के बारे में एकमत हों कि यहां तो कांग्रेस ही जीतेगी. वहां ना सिर्फ भाजपा की जीत होती है, बल्कि जीत भी नेक टू नेक न होकर अच्छे खासे मर्जिन से होती हो...तो इसे क्या कह जाए? आखिर कांग्रेस से चूक कहां हुई है?

छत्तीसगढ़ चुनावों के मद्देनज़र  शेर बहुत मौजूद है. एक्सपर्ट से लेकर आम लोग तक जिस राज्य के बारे में एकमत हों कि यहां तो कांग्रेस ही जीतेगी. वहां ना सिर्फ भाजपा की जीत होती है, बल्कि जीत भी नेक टू नेक न होकर अच्छे खासे मर्जिन से होती हो...तो इसे क्या कह जाए? आखिर कांग्रेस से चूक कहां हुई है?

वैसे तो पुलिस की भाषा में कहें तो सब कंट्रोल में ही था. सीएम भूपेश बघेल बेहद पॉपुलर...ओबीसी का चहेता चेहरा...आदिवासियों में भी खास क्रेज...सरकारी विकास योजनाएं सरपट दौड़ रही थीं. विपक्षी पार्टी भाजपा पिटी हुई हालत में थी. मुकाबले के लिए तैयार तक नहीं दिख रही थी, यहां तक कि किसी को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करने तक में इंट्रेस्ट नहीं दिखाया गया था. मानो, सब लगभग अनिच्छा से किया जा रहा हो, तब आखिर कांग्रेस से गलती हो कहां गई?

एक पार्टी जिसने पिछले चुनावों में बंपर जीत हासिल की हो. इस बार के चुनावों में कहां गच्चा खा गई. जहां उसकी जोरदार जीत की संभावना को धता बताकर भाजपा प्रदेश की 90 सीटों में से 55 सीटें निकालकर सरकार बनाने जा रही हो. तब यह जरूरी हो जाता है कि पता लगाया जाए कि इस हार के पीछे कौन से फैक्टर्स जिम्मेदार हैं. खोजा जाए कि बाहर से सबकुछ कंट्रोल में दिखने वाले इस चुनाव में कांग्रेस से कहां, क्या चूक हो गई? 

Previous article
Next article

Articles Ads

Articles Ads 1

Articles Ads 2

Advertisement Ads