कौन है शिवा साहू...? रातों-रात बना करोड़पति, रईसी पर लोग भी छिड़कते हैं जान - fastnewsharpal.com
फास्ट न्यूज हर पल समाचार पत्र,

कौन है शिवा साहू...? रातों-रात बना करोड़पति, रईसी पर लोग भी छिड़कते हैं जान

 कौन है शिवा साहू...? रातों-रात बना करोड़पति, रईसी पर लोग भी छिड़कते हैं जान





छत्तीसगढ़ का एक गांव इन दिनों अचानक से चर्चा में है. इस गांव की सड़को पर अचानक महंगी गाड़ियां घूमने लगीं. छत्तीसगढ़ के सारंगढ़ जिले के रायकोना गांव के रहने वाले शिवा साहू की चर्चा पूरे छत्तीसगढ़ में हो रही है. यहां पर चर्चा है कि शिवा रातों-रात करोड़पति बन गया है. शिवा के घर में मर्सीडीज, बीएमडब्ल्यू, थार और स्कार्पियो जैसी लग्जरी गाड़ियां लगी हुई हैं.

शिवा साहू के अमीर बनने की कहानी किसी फिल्म से कम नहीं है. शिवा साहू राजधानी रायपुर से 200 किमी दूर सारंगढ़ जिले के सरसीवां थाना क्षेत्र में गांव रायकोना के रहने वाले हैं. 21 वर्षीय शिवा साहू के पिता खेती-किसानी का काम करते हैं. इसके अलावा वह जीवन यापन के लिए शिवा के पिता टीकाराम साहू बढ़ई का काम भी करते थे, लेकिन जब आप शिवा साहू का दो मंजिला आलीशान मकान देखेंगे तो हैरान रह जाएंगे.

जानकारी के मुताबिक, शिवा के पास के पास करोड़ों रुपये की लग्जरी कारों के अलावा चार ट्रैक्टर, जेसीबी, 5 से 6 दोपहिया महंगी गाड़ियां भी हैं. शिवा के पास मौजूद बाइकों की कीमत दो से तीन लाख बताई जा रही है. इसके अलावा राजधानी रायपुर और बिलासपुर जैसे शहरों में शिवा ने करोड़ों रुपये के घर खरीदे हैं.

बड़े शहरों में है महंगे घर

शिवा साहू के बारे में गांव वालों से पूछने पर कुछ भी बताने से इनकार कर देते हैं. शिवा के पास ये इतनी बड़ी रकम कहां से आती है, इसकी जानकारी पुख्ता तौर पर किसी के पास नहीं है, लेकिन शिवा के ऑफिस के बाहर लोगों की लंबी कतार लगी रहती है. जानकारी के मुताबिक, रायपुर और बिलासपुर जैसे शहरों से बड़े-बड़े लोग मोटा रकम लेकर इन्वेस्ट करने आते हैं.

पुलिस को मिली 2 करोड़ के धोखाधड़ी की शिकायत

शिवा पैसे इन्वेस्ट करने के नाम पर हर महीने 30 फीसदी ब्याज और पैसों को डबल करने का दावा करता है. पुलिस के मुताबिक, न्यूज पेपर के माध्यम से रायकोना गांव में धन वर्षा होने की सूचना मिली थी. इसके बाद पुलिस ने मामले को संज्ञान में लिया है. पुलिस ने बताया कि शिवा साहू के खिलाफ 2 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने की शिकायत है. मामले में पुलिस जांच कर रही है.

पूछताछ के लिए बुलाने पर गांव वालों ने घेरा थाना

पुलिस ने शिवा साहू को एक बार पूछताछ के लिए थाने बुलाया है, लेकिन गांव वालों ने थाने का घेराव कर दिया. उससे मिलने आने वाले लोगों की कड़ी निगरानी की जाती है. शिवा साहू और उसके साथियों को लेकर सारंगढ़ थाने में शिकायत भी दर्ज है, लेकिन जब भी पुलिस शिवा साहू को थाने बुलाती है तो वह अपने साथियों के साथ आता है और थाने का घेराव कर देता है

पुलिस के एक्शन से शिवा साहू फरार

पूछताछ के लिए बुलाने पर हर बार वह अपना रसूख दिखाकर बच जाता था, लेकिन अब पुलिस ने शिवा साहू और उसके साथियों पर बकायदा एफआईआर दर्ज किया है. जिसके बाद से शिवा साहू फरार है. शिवा साहू के गिरफ्तारी के बाद ही उसके रातों-रात करोड़ पति बनने का सच सामने आएगा, इसके अलावा उसने कितने लोगों के साथ ठगी की है, यह भी पुलिस के सामने एक बड़ा सवाल है.




Previous article
Next article

Articles Ads

Articles Ads 1

Articles Ads 2

Advertisement Ads