*सिवनी में आयोजित न्योता भोज से खिल उठे बच्चों के चेहरे...* - fastnewsharpal.com
फास्ट न्यूज हर पल समाचार पत्र,

*सिवनी में आयोजित न्योता भोज से खिल उठे बच्चों के चेहरे...*

 *सिवनी में आयोजित न्योता भोज से खिल उठे बच्चों के चेहरे...*



आरंग...

शासकीय प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक शाला सिवनी में न्योता भोज के आयोजन से शाला में अध्ययनरत छात्र/छात्राओं के चेहरे पर एक विशेष मुस्कान देखने के साथ ही शाला के दैनिक उपस्थिति में भी आश्चर्य जनक वृद्वि देखने को मिला।

शाला के प्रधान पाठक ओंकार प्रसाद वर्मा ने बताया कि दानदाता अतिथिगण विकासखण्ड कार्यालय आरंग के वरिष्ठ लेखापाल विजय कुमार नायक उनकी धर्मपत्नी श्रीमती लक्ष्मी नायक एवं सहायक ग्रेड-2 विष्णु प्रसाद सेन उनकी धर्मपत्नी श्रीमती संतोषी सेन के विशेष उपस्थित में आयोजित न्योता भोज में ग्राम के सरपंच श्री पुरषोत्तम धीवर, प्रधान पाठक ओंकार प्रसाद वर्मा, पंचगण श्रीमती बेना बाई चन्द्रसेन, खिलेश्वरी चन्द्राकर, शाला प्रबंधन समिति के सदस्य होरी लाल धीवर, श्रीमती डेमिन धीवर, पालकगण सहित शाला में कार्यरत शिक्षक/शिक्षिकाओ के गरिमामयी उपस्थिति में सर्वप्रथम माँ सरस्वती की पूजा अर्चना कर अन्नदात्री माँ अन्नपूर्णा देवी को भोग प्रसाद अर्पण कर भोजन मंत्र के साथ ही शाला में अध्ययनरत कुल 385 छात्र/छात्राओं के साथ ही उपस्थित अतिथिगणों को भी न्योता भोज परोसा गया। जिसमें खीर, पूड़ी के साथ ही चांवल, दाल, सब्जी, टमाटर चटनी, सलाद पापड़ के साथ ही भोजन के पश्चात बच्चों को स्नाक्केर चॉकलेट एवं फल वितरण किया गया। इस न्योता भोज के सफल आयोजन में शाला के शिक्षकगण श्रीमती सुनीता कोसले, निशा वर्मा, ललिता मण्डावी, भारती पटेल, महादेव नेताम, सुंदर लाल बंजारे, मिराज बनो सहित मध्यान्ह भोजन रसोइयों का विशेष सहयोग रहा। 

न्योता भोज कार्यक्रम के प्रारंभ में सरपंच पुरषोत्तम धीवर ने दानदाता परिवार की प्रशंसा करते हुए पूरे ग्रामवासियों की ओर से धन्यवाद ज्ञापित किया एवं प्रधान पाठक ओंकार प्रसाद वर्मा ने दानदाता परिवार को शाला परिवार की ओर से प्रतीक चिन्ह भेंट करते हुए कहा कि अपने 30 वर्षों के सेवा काल में कभी भी छात्रों की उपस्थिति शत-प्रतिशत नही देखी थी किन्तु आज शाला की दैनिक उपस्थिति शत-प्रतिशत रही जो कि छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग के इस महत्वकांक्षी योजना की सार्थकता को रेखांकित करता है। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती ललिता मण्डावी एवं आभार प्रदर्शन श्रीमती सुनीता कोसले के द्वारा किया गया।


                     

Previous article
Next article

Articles Ads

Articles Ads 1

Articles Ads 2

Advertisement Ads