*ब्रह्माकुमारीज संस्थान मण्डला द्वारा विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर रेलवे स्टेशन में किया गया कार्यक्रम* - fastnewsharpal.com
फास्ट न्यूज हर पल समाचार पत्र,

*ब्रह्माकुमारीज संस्थान मण्डला द्वारा विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर रेलवे स्टेशन में किया गया कार्यक्रम*

 *ब्रह्माकुमारीज संस्थान मण्डला द्वारा विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर रेलवे स्टेशन में किया गया कार्यक्रम*



नैनपुर (मण्डला)

 प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के तत्वाधान में ब्रह्माकुमारी संस्थान के मेडिकल विंग द्वारा विश्व तंबाकू निषेध दिवस का कार्यक्रम  रेलवे स्टेशन नैनपुर में आयोजित किया गया।









 इस कार्यक्रम में राजयोग शिक्षिका ब्रह्माकुमारी ओमलता दीदी,पुणे(महाराष्ट्र) से ब्रह्माकुमारी नीलम दीदी, मुख्य स्टेशन निरीक्षक भ्राता रवि प्रकाश ,मुख्य वाणिज्य निरीक्षक भ्राता अजीत कुमार , नैनपुर सेवाकेंद्र प्रभारी ब्रह्माकुमारी शिवकुमारी बहन एवं ब्रह्माकुमार भाई बहने सहित अधिकाधिक संख्या में  रेल यात्री उपस्थित रहे।









सर्वप्रथम इस कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन के द्वारा किया गया।

ब्रह्माकुमारी ओमलता दीदी ने बताया कि विश्व तंबाकू निषेध दिवस तम्बाकू के उपयोग के हानिकारक प्रभावों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए मनाया जाता है। ब्रह्माकुमारीज द्वारा सिखाया जाने वाला राजयोग के अभ्यास से तंबाकू, बीड़ी, सिगरेट आदि व्यसनों को छोड़ सकते हैं। 


भ्राता अजित कुमार ने सभी को बताया कि तंबाकू, बीड़ी, सिगरेट आदि व्यसनी चीजों के सेवन करने से  बीमारिया होती हैं,इसलिए किसी को भी व्यसन नही करना चाहिए। इस कार्यक्रम को रेलवे स्टेशन पर करने के लिए ब्रह्माकुमारीज संस्थान और बहनो का धन्यवाद किया और आगे भी ऐसे कार्यक्रम करने के लिए आमंत्रित किया।


ब्रह्माकुमारी शिवकुमारी बहन ने सभी को व्यसन मुक्त प्रदर्शनी के माध्यम से व्यसन करने के दुष्प्रभाव बताए साथ ही व्यसन मुक्त जीवन जीने के उपाय बताए और  साथ साथ रेल यात्रियों को व्यसनमुक्त जीवन जीने का संदेश दिया। व्यसनमुक्ति के पम्पलेट ट्रेन में  जाकर सभी रेल यात्रियों को दिया।



इसके साथ मण्डला रेलवे स्टेशन पर भी विश्व तम्बाकू निषेध दिवस का कार्यक्रम किया गया। 

इस कार्यक्रम में नैनपुर सेवाकेंद्र प्रभारी ब्रह्माकुमारी शिवकुमारी बहन,निवास सेवाकेंद्र प्रभारी ब्रह्माकुमारी लक्ष्मी बहन,स्टेशन मास्टर भ्राता श्रीकांत साहू, स्टेशन मास्टर भ्राता परशुराम जंघेला एवं रैल यात्री उपस्थित रहे।


ब्रह्माकुमारी लक्ष्मी बहन ने सभी को विश्व तम्बाकू निषेध दिवस के उपलक्ष्य पर बताया कि तम्बाकू और नशीले पदार्थों के सेवन से हमारा तन, मन और धन तीनो का नुकसान होता है। व्यसन करने से शरीर मे विभिन्न बीमारियां होती हैं, इसलिए हमें व्यसन नही करना चाहिए।


सभी को व्यसन मुक्त प्रदर्शनी समझाई। पर्चे बांटे और सभी को व्यसन मुक्त जीवन जीने के लिये प्रेरित किया।

सभी ने इस कार्यक्रम की बहुत सराहना की।

Previous article
Next article

Articles Ads

Articles Ads 1

Articles Ads 2

Advertisement Ads