*ब्रह्माकुमारीज़ निरन्तर समाज में शांति व्यवस्था एवं अवेयरनेस लाने का कार्य कर रही है - पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह जी* - fastnewsharpal.com
फास्ट न्यूज हर पल समाचार पत्र,

*ब्रह्माकुमारीज़ निरन्तर समाज में शांति व्यवस्था एवं अवेयरनेस लाने का कार्य कर रही है - पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह जी*

*ब्रह्माकुमारीज़ निरन्तर समाज में शांति व्यवस्था एवं अवेयरनेस लाने का कार्य कर रही है - पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह जी*



 बिलासपुर

 पुलिस अधीक्षक बिलासपुर श्री रजनेश सिंह की अभिनव पहल के तहत बिलासपुर जिले में चेतना कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। जिसमें प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय बिलासपुर की मुख्य शाखा टेलीफोन एक्सचेंज रोड स्थित राजयोग भवन के भाई-बहनों ने बहुत उमंग उत्साह के साथ अपनी सहभागिता व्यक्त की।



       ब्रह्माकुमारीज के कार्यों की प्रशंसा करते हुए पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह जी ने कहा कि आप सभी का सहयोग अतुलनीय है जो हमारे कार्य को अवश्य सफल बनाएगी। समाज में शांति की व्यवस्था,  तरह-तरह के अवेयरनेस के द्वारा कैसे अपराधों से बचे इस कारवा को ब्रह्माकुमारीज आगे बढ़ा रही हैं। आगे बताया कि हम देखते हैं प्रतिदिन दुर्घटना में कई लोग शिकार होते हैं जिसमें हमने पहले सप्ताह यातायात की सुरक्षा के संबंध में यह चेतना कार्यक्रम कर रहे हैं।





सेवाकेंद्र संचालिका बीके स्वाति दीदी ने कहा हमें अपने अंदर की चेतना के पट खोलना हैं, क्योंकि बाहर रूप से हमें कोई कितना भी बोले परंतु जब तक अंदर से हमारी चेतना जागृत नहीं है तो वह सदा कल के लिए नियमों का पालन नहीं कर सकते हैं। दीदी ने कहा अपने परिवार देश समाज को सुरक्षित रखना हम सब की जिम्मेवारी है और कायदे में फायदा है। दीदी ने कहा कि चेतना के इस कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारी परिवार द्वारा जो भी सहयोग चाहिए वह सदा सहयोग देंगे। और कदम से कदम मिलाकर चलेंगे। कार्यक्रम के प्रथम दिन सभी को उमंग उत्साह से भरपूर करने के लिए चार कार्टून कैरेक्टर मोटू-पतलू, डोनाल्ड डक एवं लायन के द्वारा सभी को व्यसन मुक्ति एवं सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक रहने का संदेश दिया गया। कार्यक्रम के दूसरे दिन यातायात की पाठशाला के अंतर्गत पुराना बस स्टैंड स्थित चौक में ब्रह्माकुमार भाई बहनों ने सभी को हेलमेट पहनना, मोबाइल पर बात करते हुए गाड़ी न चलना, तीन सवारी न चलने तथा चार पहिया वाहन चलाते हुए सीट बेल्ट बांधने का अनुरोध किया। जो हेलमेट लगा कर गाड़ी चला रहे थे उनके लिए तालियां बजाकर उन्हें उनका उमंग उत्साह बढ़ाया। कार्यक्रम के तीसरे दिन तारबहार चौक तथा सत्यम चौक में चेतना अभियान चलाया गया। 


सेवा केंद्र संचालिका बीके स्वाति दीदी ने बताया कि "अतुलनीय बिलासपुर, सुरक्षित बिलासपुर" बनाने के संकल्प के साथ ब्रह्माकुमारीज राजयोग भवन के द्वारा शहर के विभिन्न उद्यानों में जहां प्रतिदिन अनेक संगठनों के वरिष्ठ जन उपस्थित होते हैं। उनको होने वाली अनेक समस्याएं जैसे साइबर क्राइम, यातायात में होने वाली असुविधा आदि के लिए उनकी राय ली गई। बुजुर्ग हमारे समाज की धरोहर है उनके पास जीवन का सबसे बड़ा अनुभव है। उस अनुभव का लाभ लेते हुए समाज को सुधारने के लिए एवं अपने शहर को और भी अच्छा बनाने के लिए अनुभवी गणमान्य जन एवं पुलिस सुरक्षा बल के बीच ब्रह्माकुमारीज मजबूत कड़ी बनकर उनसे राय लेकर उनको भी "चेतना" अभियान से जोड़ने का पुनीत कार्य कर रही है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर भ्राता उमेश कश्यप जी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात भ्राता नीरज चंद्राकर जी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बहन गरिमा द्विवेदी जी, सब इंस्पेक्टर भ्राता उमाशंकर पांडेय जी, ब्रह्माकुमारीज़ मधुबन न्यूज़ के ब्यूरो चीफ कमल छाबड़ा, अंजू दुआ, नरेन्द्र पाण्डेय, डॉ कृष्णा तिवारी, सरनजीत गुंबर, नवीन गुप्ता, प्रेम मोदी, परमानंद, हेमा मरावी, सरोज, अम्बिका, पंकज चौरसिया, चंद्रकिशोर सिंह आदि का विशेष सहयोग रहा।

Previous article
Next article

Articles Ads

Articles Ads 1

Articles Ads 2

Advertisement Ads