*नवापारा सोशल ग्रुप द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में भीषण गर्मी के बावजूद भी रक्तवीरों मे दिखा भारी उत्साह* - fastnewsharpal.com
फास्ट न्यूज हर पल समाचार पत्र,

*नवापारा सोशल ग्रुप द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में भीषण गर्मी के बावजूद भी रक्तवीरों मे दिखा भारी उत्साह*

 *नवापारा सोशल ग्रुप द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में भीषण गर्मी के बावजूद भी रक्तवीरों मे दिखा भारी उत्साह*



नवापारा (राजिम)

स्थानीय नवापारा सोशल गुप द्वारा 2 जून दिन रविवार को स्थानीय सामुदायिक भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। प्रातः 10 बजे से शाम 7 बजे तक चले इस शिविर में 111 युनिट रक्त एकत्रित किया गया। शिविर में श्री सत्य साई संजीवनी ब्लड बैंक, नया रायपुर एवं रेड क्रास ब्लड सेंटर रायपुर के सहयोग से यह शिविर सम्पन्न हुआ । दोनों ब्लड बैंक के प्रमुखों ने संयुक्त बयान में कहा कि लोगों द्वारा रक्तदान करने से दिल की सेहत में सुधार, दिल की बीमारियों और स्ट्रोक के खतरे में कमी आती है। नियमित रूप से रक्तदान करने से आयरन की अतिरिक्त मात्रा नियंत्रित हो जाती है। जो दिल की सेहत के लिए अच्छा है। उन्होंने बताया कि कई बार मरीजों के शरीर में खून की मात्रा कम पड़ जाती है ऐसी स्थिती  में किसी अन्य व्यक्ति से खून लेने की आवश्यकता पड़ जाती है। ऐसी ही इमरजेंसी स्थिति में खून की आपूर्ति के लिए लोगों को रक्तदान करने के लिए आगे आना चाहिए जिससे जरूरतमंद की मदद हो सके। रक्तदान शिविर में श्री सत्य साई संजीवनी ब्लड बैंक से सुश्री मंजू मांडवी, श्री प्रतीक डहरिया, श्री हेमंत पटेल, मो.  सलीम, श्री रमेश धीवर एवं श्री हीरादास व रेड क्रॉस ब्लड सेंटर से श्री देवेंद्र दूबे, श्री परमेश्वर देवांगन, सुश्री खुशबू साहू, श्री लोकेश मिरी, श्री ऋषि ठाकुर एवम श्री नंदकिशोर का भरपूर सहयोग प्राप्त हुआ।


नवापारा सोशल ग्रुप द्वारा विगत 15-20 दिन पूर्व से शिविर में रक्तदान हेतु लोगों में जागरुकता फैलाने का कार्य किया जा रहा था। रक्तदान शिविर में ब्लड प्रेशर की जांच के साथ हीमोग्लोबिन की जांच और रक्तदाता का वजन आदि सारी जांच करने के बाद रक्तदाता से रक्तदान लिया जाता है। नवापारा सोशल ग्रुप के सभी सदस्यों ने रक्तदाताओं का स्वागत किया और उन्हे मानव जीवन की महती आवश्यकता हेतु रक्तदान के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया । साथ ही नगर पालिका प्रशासन के सहयोग हेतु कृतज्ञता ज्ञापित की है ।  इस शिविर में प्रत्यक्ष एव अप्रत्यक्ष रूप से प्राप्त सभी के सहयोग के लिए सोशल ग्रुप ने नगरवासियों का आभार व्यक्त किया एवं भविष्य में भी सहयोग की अपेक्षा की है।

Previous article
Next article

Articles Ads

Articles Ads 1

Articles Ads 2

Advertisement Ads