*VIDEOबी पी एल राशन कार्ड दो हजार में* - fastnewsharpal.com
फास्ट न्यूज हर पल समाचार पत्र,

*VIDEOबी पी एल राशन कार्ड दो हजार में*

                     दो हजार में राशन कार्ड

देखे वीडियो 
नन्दकिशोर गरियाबंद
गरियाबंद जिले के बिन्द्रानवागढ़ पंचायत में खाद्य विभाग द्वारा बनाऐ गये बी पी एल राशन कार्ड को दो दो हजार में किसी अनजान व्यक्ति द्वारा हितग्राही को देने का मामला सामने आया है । यह राशन कार्ड विभाग से ही दिए गये थे खुलासे के बाद  विभाग में हड़कम्प मचा हुआ है । 

बिन्द्रानवागढ़ पंचायत के गरीब लोगों के राशन कार्ड के एवज में फिंगेस्वर ब्लाक के किसी व्यक्ति द्वारा हितग्राहीयो को देकर 2 हजार की मांग की जा रही थी । गरीबो से जाते जाते 3 सौ रुपये तक लिए गए । यह राशन कार्ड बगैर हस्ताक्षर के हितग्राहियों तक पहुचे ।  जिसका भंडाफोड़ होते ही जंहा विभाग  में हड़कम्प मचा हुआ है । वही गरीबो को बी पी एल का  राशन कार्ड बेचने वालो में गिरोह के लोग भूमिगत हो गए है । इस  भ्रष्टाचार में विभाग के मिली भगत से इंकार नही किया जा सकता । राशन कार्ड एक सरकारी दस्तावेज है जो आम व्यक्ति के हाथ इतने आसानी से नही लग सकते । तो फिर आखिर यह विभाग से निकलकर किस तरह उक्त व्यक्ति के हाथ लगा । यह तो जांच में ही सामने आ सकता है । 

 विभाग ने अपने करतूतों का भंडा फोड़ होते देख कर आनन फानन में इसकी जांच भी अपने अधीनस्त कर्मचारीयो से करवा ली । जो खुद जाच के घेरे में है । विभाग जंहा अपने आप को बचाने के जुगत में है वही आरोपियों को भी बचाने में जुटा है । ताकि इस गोरखधंधे का भंडा फोड़ न हो जाय । विधिवत यह राशन कार्ड जनपद पंचायत के माध्य्म से सचिव व सीईओ के हस्ताक्षर से जारी किया जाता है ।

Previous article
Next article

Articles Ads

Articles Ads 1

Articles Ads 2

Advertisement Ads