*अरुन्धती देवी शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल आरंग मे 'न्यौता भोज' आयोजित* - fastnewsharpal.com
फास्ट न्यूज हर पल समाचार पत्र,

*अरुन्धती देवी शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल आरंग मे 'न्यौता भोज' आयोजित*

 *अरुन्धती देवी शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम  स्कूल आरंग मे  'न्यौता भोज' आयोजित*



आरंग 

अरुन्धती देवी शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल आरंग मे हाल ही में पालक-शिक्षक सभा मे पालको को न्यौता भोज की जानकारी दी गई। विद्यालय में न्योता भोज को लेकर पालको एवं नगरवासियों का काफी उत्साह दिखा था।

 प्राचार्य हरीश शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि आज दिनांक 29/02/2024 को विद्यालय स्तर पर पहला न्योता भोज आयोजित किया गया, इसके लिए शान्ति बाई लोधी, सरिता लोधी, सुमित्रा लोधी, कुमारी यादव एवं गंगेश्वरी लोधी संयुक्त रूप से दानदात्री रहीं। यह अवसर शांतिबाई लोधी का जन्मदिन था,उक्त आदरणीय महिलाएं आरंग नगर के प्रतिष्ठित लोधी समाज से जुड़ी है,तथा विद्यालय में पीएम पोषण योजना के तहत नवीन जागरुक महिला स्वसहायता समूह के अंतर्गत रसोइयों के रूप में कार्य करती है।

 आगे प्राचार्य श्री शर्मा ने बताया न्योता भोजन का उद्देश्य समुदाय के बीच अपनेपन की भावना का विकास, भोजन के पोषक मूल्य में वृद्धि और सभी समुदाय वर्ग के बच्चों में समानता की भावना विकसित करना है। यह पूरी तरह से स्वैच्छिक है और समुदाय के लोग व कोई भी सामाजिक संगठन, स्कूलों में अध्ययनरत विद्यार्थियों को पूर्ण,आंशिक,अतिरिक्त भोजन का योगदान कर सकते हैं। साथ ही अतिरिक्त पूरक पोषण के रूप में खाद्य सामग्री का योगदान कर सकेंगे। न्योता भोजन, स्कूल में दिए जाने वाले भोजन का विकल्प नहीं होगा, बल्कि यह विद्यार्थियों को दिए जा रहे भोजन का पूरक होगा l 

इस दौरान छोटे बच्चों ने भोजन शुरू करने से पहले  धन्यवाद स्वरूप सुंदर फूलों के पौधों को भेंट देकर न्योता भोज के आयोजकों को साधुवाद दिया और साथ ही पौधा रोपण का मार्मिक संदेश भी दिया। इसके पश्चात् सभी ने मिलकर मटर - पनीर की सब्जी, दाल - चावल, पापड़, खीर और स्वादिष्ट फलों का बड़े ही चाव से सेवन किया । 

इस दौरान प्राचार्य हरीश शर्मा,उप प्राचार्य आकाश विश्वास,व्याख्याता एवं हाईस्कूल स्टॉफ में विकास पाठक, गौरव वर्मा,युवराज मिश्रा,अमिया केरकेट्टा,मनोज शर्मा,रमनदीप कौर,वामिका फिरदौस,तरन्नुम अख्तर,गुंजा,मयंक लुंनिया,आकाश शर्मा,रिमझिम वाणी प्रीति साहू आदि

 मिडिल स्कूल से सोनिया श्रीधर,यश प्रधान,वल्लभ,रेणुका वर्मा,कविता वर्मा,तृप्ति आदिल,दिव्या यादव आदि शिक्षक-शिक्षिकाएँ, प्राथमिक विभाग से  बी फातिमा,मोनिका थावरानी,भारती रजक,सोनम त्रिवेदी आदि उपस्थित रहे।जबकि ऑफिस स्टाफ दीक्षा कश्यप,गौरी शंकर शुक्ला,सनत पैकरा,भुनेश्वर अग्रवाल आदि भी उपस्थित थे। इस न्योता भोज के लिए मिडिल एच एम शिनिबिनु मैथ्यू द्वारा साधुवाद दिया गया एवं प्राचार्य व संपूर्ण शिक्षक वृंद द्वारा विद्यालय की ओर से इन आदरणीय महिलाओं की उदारता और अनूठे पहल का स्वागत करते हुए उन्हें हृदय से सम्मानपूर्वक धन्यवाद ज्ञापित किया है साथ ही अपील किया गया कि ये सिलसिला रूकना नहीं चाहिए और कोई भी अन्नदान के इस महान कार्य में अपना सहयोग दे सकता है, विद्यालय परिवार की ओर से सभी का स्वागत है ।

Previous article
Next article

Articles Ads

Articles Ads 1

Articles Ads 2

Advertisement Ads