जिला स्तरीय कृषक उन्नति योजना कार्यक्रम छुरा में, कृषक उन्नति योजना से जिले के 78 हजार से अधिक किसान होंगे लाभान्वित 443 करोड़ 47 लाख 99 हजार रूपये का होगा भुगतान - fastnewsharpal.com
फास्ट न्यूज हर पल समाचार पत्र,

जिला स्तरीय कृषक उन्नति योजना कार्यक्रम छुरा में, कृषक उन्नति योजना से जिले के 78 हजार से अधिक किसान होंगे लाभान्वित 443 करोड़ 47 लाख 99 हजार रूपये का होगा भुगतान

 कृषक उन्नति योजना से जिले के 78 हजार से अधिक किसान होंगे लाभान्वित



443 करोड़ 47 लाख 99 हजार रूपये का होगा भुगतान
जिला स्तरीय कृषक उन्नति योजना कार्यक्रम छुरा में
 
गरियाबंद
 मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय द्वारा किसान हितैषी लिए गए निर्णय अनुसार गरियाबंद जिले के किसानों को कल 12 मार्च को किसान उन्नति योजना की राशि का भुगतान किया जाएगा। इसके अंतर्गत समर्थन मूल्य पर जिले के धान बेचने वाले 78 हजार 516 किसानों को 443 करोड़ 47 लाख 99 हजार रूपये की राशि का भुगतान डीबीटी के माध्यम से लगभग दोपहर 1.30 बजे उनके खाते में पहुंचेगी।
इसी कड़ी में कल जिला स्तरीय कृषक उन्नति योजना का कार्यक्रम सांस्कृतिक भवन छुरा में आयोजित की गई है, जिसके मुख्य अतिथि महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के सांसद श्री चुन्नी लाल साहू तथा अध्यक्षता राजिम विधायक श्री रोहित साहू होंगे। इसी प्रकार विकासखण्ड स्तर पर भी कार्यक्रम आयोजित किया गया है। जिसमें गरियाबंद विकासखण्ड के ऑक्सन हॉल गरियाबंद में जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती लालिमा ठाकुर,  फिंगेश्वर के सांस्कृतिक भवन में श्री मनीष हरीत, मैनपुर के सामुदायिक भवन में जनपद पंचायत मैनपुर की अध्यक्ष श्रीमती नुरमति मांझी, कृषि उपज मंडी देवभोग में जनपद अध्यक्ष श्रीमती नेहा सिंघल मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे।
समर्थन मूल्य में धान विक्रय करने वाले प्रदेश के सभी किसानों को कृषक उन्नति योजना के तहत आदान सहायता की राशि का अंतरण 12 मार्च को किया जायेगा। योजना के तहत किसानां को उनसे उपार्जित धान की मात्रा के आधार पर प्रति एकड़ अधिकतम 19 हजार 257 रुपये के मान से आदान सहायता की राशि का भुगतान सीधे उनके बैंक खातों में किया जायेगा। कार्यक्रम के माध्यम से जिले के समर्थन मूल्य में धान विक्रय करने वाले कुल 78 हजार 516 कृषकों को 443 करोड़ रूपये से अधिक राशि का अंतरण उनके बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से किया जायेगा। योजना के संबंध में अधिक जानकारी के लिए कृषि अधिकारी एवं जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित गरियाबंद कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं।
Previous article
Next article

Articles Ads

Articles Ads 1

Articles Ads 2

Advertisement Ads