समर केम्प हो पूर्णतः स्वैच्छिक,दबाव डालना बंद करे विभाग - fastnewsharpal.com
फास्ट न्यूज हर पल समाचार पत्र,

समर केम्प हो पूर्णतः स्वैच्छिक,दबाव डालना बंद करे विभाग

 समर केम्प हो पूर्णतः स्वैच्छिक,दबाव डालना बंद करे विभाग



अभनपुर

स्कूलों में चिलचिलाती धूप व गर्मी के चलते एक तरफ समय से पहले ग्रीष्म कालीन अवकाश की घोषणा कर दी गई किंतु दूसरी ओर राज्य शासन के जारी समर कैम्प के पत्र जो कि स्वैच्छिक आयोजन के लिए है जँहा पर स्थानीय रूप से विद्यार्थी व शिक्षक उपस्थित हो सकें

उसे दबाव पूर्वक सभी स्कूलों में आयोजित करने का  प्रयास किया जा रहा है तथा कंहा हो रहा है कंहा नही हो रहा रोज रिपोर्टिंग मांगी जा रही है।

लगातार पारा बढ़ते क्रम में है शिक्षक स्कूल जाने मजबूर हो रहे है साथ ही बच्चो के पालकों में भी रोष की स्थिति है यही कारण है कि समर केम्प जँहा आयोजित हो रहे हैं उपस्थिति नगण्य है।

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन अभनपुर व संकुल समन्वयक संघ अभनपुर के ब्लॉक अध्यक्ष बुद्धेश्वर बघेल ने बताया कि शासन स्तर के आदेश में स्वैचिछक है पर अधिकारियों के वाट्सप संदेश के माध्यम से प्रत्येक विद्यालय में समर कैप्म आयोजित करवाने कहा गया है।

विभिन्न ग्राम स्तर में गर्मी के वजह से स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर की शिकायतें मिल रही हैं ऐसे में अनिवार्यता का दबाव नही होना चाहिए ये मासूम बच्चों व शिक्षकों के स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से उचित नही है। इस पर जरूर शासन स्तर से स्पष्ट निर्देश जारी होने चाहिए।

राज्य स्तर पर संगठन द्वारा इसके लिए शासन से चर्चा व समाधान न निकलने पर विरोध करने की शीघ्र योजना बन रही है।

Previous article
Next article

Articles Ads

Articles Ads 1

Articles Ads 2

Advertisement Ads